asian games

अफगानी टीम ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में बनाई अपनी जगह

इस समय अंतरास्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट के दो बड़े टूर्नामेंट खेले जा रहे है । जिसमे दुनिया की बड़ी टीम भाग ले रही है । पहला सबसे बड़ा टूर्नामेंट इंडिया में खेला जा रहा है तथा दूसरा चीन में खेला जा रहा है । चीन में एशियाई गेम्स के तहत पहली बार क्रिकेट को शामिल किया गयाहै जिसमे एशिया की सभी टीम भाग ले रही है । जबकि इंडिया में क्रिकेट दुनिया का सबसे बड़ा टूर्नामेंट वर्ल्ड कप खेला जा रहा है ।

आज एशियाई गेम्स में सेमीफइनल के दो मुकाबले खेले गए । पहला मुकाबला इंडिया तथा बांग्लादेश के बीच खेला गया जिसमे इंडियन टीम ने बांग्लादेश को हराकर फाइनल में प्रवेश  किया जबकि दूसरा मुकाबला अफगानिस्तान तथा पाकिस्तान के बीच खेला गया । मुकाबले से पहले उम्मीद जताई जा रही थी की पाकिस्तान , अफगानिस्तान  को आसानी से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना लेगा लेकिन हुआ इसका उल्टा, सेमीफइनल मुकाबले में अफगानी टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट अपने नाम कर लिया । कल अफगानिस्तान का मुकाबला इंडिया से होगा ।

अफगानी टीम ने टॉस जीतकर पहले पाकिस्तान को खेलने का मौका दिया

अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच खेले गए एशियन गेम्स (Asian Games) के फाइनल मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया है।

इस मैच में अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत कुछ ठीक नहीं रही और टीम एक अहम खिलाड़ी जल्द ही आउट हो गए। पाकिस्तान की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 18 ओवरों में 115 रनों पर ऑलआउट हो गई।

116 रनों के छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम ने शुरुआती झटकों से संभलने के बाद अच्छी बल्लेबाजी की और महज 17.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *