kuldeep yadav , bageshwar dham

परिवार सहित  बागेश्वर धाम पहुंचे कुलदीप यादव

श्रीलंका में समाप्त हुए एशिया कप में  भारतीय टीम का प्रदर्शन जबरजस्त रहा और टीम ने फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को हराकर एशिया कप का टाइटल अपने नाम  कर लिया।  इस टूर्नामेंट में कुलदीप यादव  ने दमदार प्रदर्शन किया। एशिया कप में  कुलदीप यादव के प्रदर्शन को  देखते हुए उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था।   एशिया कप से पहले  कुलदीप यादव बाबा बागेश्वर के धाम पहुंचे थे और इस टूर्नामेंट में उनका सितारा बुलंद रहा।  कुलदीप ने 2 मैच में ही 9 विकेट झटके लिए थे। अब एशिया कप में मिली सफलता के बाद कुलदीप एक बार फिर परिवार के साथ बागेश्वर धाम पहुंचे और उन्होंने पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री से आशीर्वाद लिया।

बाबा बागेश्वर  के फेसबुक पेज से भी कुलदीप यादव और उनके परिवार की पंडित धीरेंद्र शास्त्री से आशीर्वाद लेते कुछ तस्वीरें पोस्ट की गई हैं।  बागेश्वर धाम द्वारा पोस्ट की गई फोटो के कैप्शन में लिखा है, “चाइनामैन के नाम से विश्वप्रसिद्ध भारतीय स्पिन जादूगर और पूज्य सरकार के अतिप्रिय शिष्य कुलदीप यादव जी पहुंचे बागेश्वर धाम सरकार के दर्शन हेतु।  एशिया कप में मैन ऑफ़ द सीरीज का ख़िताब जीतने के बाद पूज्य सरकार का आशीर्वाद लेने पहुंचे। आगामी विश्व कप में अच्छे प्रदर्शन के लिए लिया आशीर्वाद।  इससे पहले जुलाई में भी कुलदीप बागेश्वर धाम आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

एशिया कप में कुलदीप का जबरजस्त प्रदर्शन

कुलदीप यादव ने एशिया कप के सुपर-4 राउंड के मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट झटके थे और  इस मैच में भारत  ने पाकिस्तान को 228 रन से हराया था।  इसके बाद भी  कुलदीप यादव ने  श्रीलंका के खिलाफ भी 4 विकेट लेने का कारनामा किया था। एशिया कप के  फाइनल में कुलदीप यादव को  ज्यादा गेंदबाजी का मौका ही नहीं मिला क्योंकि श्रीलंका की टीम 50 रन पर ऑल आउट हो गई थी। फाइनल  मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट झटके थे। अब कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते नजर आएंगे।  हालांकि, उन्हें पहले दो वनडे के लिए आराम दिया गया है।

क्रिकेट के ऐतिहासिक तथा लेटेस्ट खबर हिंदी में पढ़ने के लिए हमारा  ऐप लिंक से डाउनलोड करे। 
https://play.google.com/store/apps/details?id=com.news.cricketkhabar

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *